Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आजादी का अमृत काल देश को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर काम करने का है: PM मोदी

आजादी का अमृत काल देश को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर काम करने का है: PM मोदी

0
105

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की केरल यात्रा पर हैं. कोच्चि में पार्टी के नेताओं ने पीएम का भव्य स्वागत किया. उसके बाद पीएम मोदी ने कोच्चि की जनता को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में चल रही केंद्र की NDA सरकार केरल के लोगों की आवश्यकताओं और आकांक्षाओं के प्रति बहुत ही संवेदनशील है. हमारी सरकार देश के हर गरीब को पक्का घर देने का अभियान चला रही है. PM आवास योजना के तहत केरला के गरीबों के लिए भी लगभग दो लाख पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए भाजपा की सरकार बड़े संकल्पों को सिद्धि में बदल रही है. केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीब, दलित, पीड़ित, वंछित, आदिवासी सभी तक मूलभूत सुविधाओं को पहुंचाने की है. कुछ दिन पहले ही देश ने आजादी के 75 वर्ष पूरे किए हैं. आजादी का अमृत काल देश को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर काम करने का है और इसमें केरल के परिश्रमी लोगों की बहुत बड़ी भूमिका है.

कोच्चि में जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज खोलने पर बल दे रही है. इस योजना का बहुत बड़ा फायदा केरल के युवाओं को होगा. आजादी के अमृत काल में देश आधुनिक बुनियादी ढांचों पर बहुत ज्यादा बल दे रहा है. केरल में कई योजनाओं पर केंद्र सरकार लगभग 1 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है.

इसके अलावा पीएम ने कहा कि हमारी सरकार देश के छोटे किसानों और हमारे मछली पालकों को लेकर भी बहुत संवेदनशील है. PM किसान सम्मान निधि का लाभ केरल के 37 लाख किसान परिवारों को हो रहा है. पूरे देश में जहां-जहां भाजपा की सरकार है, वहां तेजी से विकास हो रहा है क्योंकि डबल इंजन की सरकार है. ये डबल इंजन की सरकार केरल के विकास को भी नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकती है. भाजपा की ताकत केरल के काम आने वाली है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/china-corona-case-increase-lockdown-enforced/