Gujarat Exclusive > देश-विदेश > BREAKING NEWS: PM ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान

BREAKING NEWS: PM ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान

0
502

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों को लेकर किसान बीते एक साल से प्रदर्शन कर रहे थे. पीएम मोदी ने आज देशवासियों को संबोधित करते हुए कृषि कानूनों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं सभी को बताना चाहता हूं कि हमने तीनों कृषि कानून को निरस्त करने का फ़ैसला किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आपदा के समय ज़्यादा से ज़्यादा किसानों को आसानी से मुआवज़ा मिल सकें इसके लिए पूराने नियम बदले हैं. बीते 4 सालों में एक लाख करोड़ रुपए से ज़्यादा का मुआवज़ा हमारे किसानों को मिला है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि आज देव दीपावली का पावन पर्व है और गुरू नानक देव जी का भी पवित्र प्रकाश पर्व है. मैं दुनिया के सभी लोगों को और सभी देशवासियों को इस पावन पर्व पर हार्दिक बधाई देता हूं.

राष्ट्र को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने अपने 5 दशक के सार्वजनिक जीवन में किसानों की परेशानियों और चुनौतियों को बहुत करीब से देखा और महसूस किया है. जब देश ने मुझे 2014 में प्रधानमंत्री के रूप में सेवा का अवसर दिया तो हमने कृषि विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी.