Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CBI और CVC की संयुक्त कॉन्फ्रेंस को PM मोदी ने किया संबोधित, कहा-भ्रष्टाचार रोकना मुमकिन

CBI और CVC की संयुक्त कॉन्फ्रेंस को PM मोदी ने किया संबोधित, कहा-भ्रष्टाचार रोकना मुमकिन

0
681

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सीबीआई और सीवीसी की संयुक्त कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने CBI और CVC अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का काम किसी को डराना नहीं, बल्कि लोगों के मन से डर को निकालना है. इतना ही नहीं पीएम ने आगे कहा कि आने वाले 25 वर्ष यानि इस अमृतकाल में देश आत्मनिर्भर भारत के विराट संकल्पों की सिद्धि की तरफ बढ़ रहा है. आज हम गुड गवर्नेंस- प्रो पीपल, प्रोएक्टिव गवर्नेंस को सशक्त करने में जुटे हैं.

सीवीसी और सीबीआई के संयुक्त सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 6-7 सालों के निरंतर प्रयासों से हम देश में एक विश्वास कायम करने में सफल हुए हैं कि बढ़ते हुए भ्रष्टाचार को रोकना संभव है. आज देश को ये विश्वास हुआ है कि बिना कुछ लेन-देन के, बिना बिचौलियों के भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है. लेकिन पहले जिस तरह सरकारें और व्यवस्थाएं चलीं उनमें प्रशासनिक और राजनीतिक दोनों इच्छाशक्ति की कमी थी. आज भ्रष्टाचार पर प्रहार की राजनीतिक इच्छाशक्ति है और प्रशासनिक स्तर पर निरंतर सुधार भी किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज़ादी के बाद के दशकों में देश में जो व्यवस्था बनी उसमें ये ही भावना प्रधान थी ​कि सरकार सब कुछ अपने कब्ज़े में रखे. तब की सरकारों ने अधिकतर नियंत्रण अपने पास रखे और इस वजह से सिस्टम में अनेक प्रकार की गलत प्रवृत्तियों ने जन्म ​ले लिया.

सीवीसी और सीबीआई के संयुक्त सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में जो सरकार है, वो देश के नागरिकों पर विश्वास करती है, उन्हें शंका की नजर से नहीं देखती. इस भरोसे ने भी भ्रष्टाचार के अनेकों रास्तों को बंद किया है. इसलिए दस्तावेज़ों की वैरीफिकेशन के लेयर्स को हटाकर, करप्शन और अनावश्यक परेशानी से बचाने का रास्ता बनाया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/priyanka-gandhi-bjp-leader-counterattack/