Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हिमाचल दिवस पर PM मोदी ने जनता को दी बधाई, कहा- कर्मठ लोगों ने चुनौती को अवसरों में बदला

हिमाचल दिवस पर PM मोदी ने जनता को दी बधाई, कहा- कर्मठ लोगों ने चुनौती को अवसरों में बदला

0
87

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 75वें स्थापना दिवस पर हिमाचल प्रदेश की जनता को बधाई दी. हिमाचल दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां सीएम जयराम ठाकुर के कोशिशों की सराहना की, वहीं राज्य के मेहनतकश लोगों की भी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि यहां के लोगों ने चुनैतियों को अवसर में बदलने का काम किया है.

हिमाचल दिवस पर होने वाले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 1948 में जब हिमाचल प्रदेश का गठन हुआ था तब पहाड़ जितनी चुनौतियां सामने थीं. छोटा पहाड़ी प्रदेश होने के कारण मुश्किल परिस्थितियों, चुनौतीपूर्ण भूगोल के चलते संभावनाओं के बजाय आशंकाएं अधिक थीं. लेकिन हिमाचल के मेहनतकश, ईमानदार, कर्मठ लोगों ने इस चुनौती को अवसरों में बदल दिया.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि ये बहुत सुखद संयोग है कि देश की आज़ादी के 75वें वर्ष में हिमाचल प्रदेश भी अपना 75वां स्थापना दिवस मना रहा है. आज़ादी के अमृत महोत्सव में हिमाचल प्रदेश में विकास का अमृत हर प्रदेशवासी तक निरंतर पहुंचता रहे इसके लिए हम सभी का प्रयास जारी है.

हिमाचल दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हिमाचल में जितनी संभावनाएं हैं, उनको पूरी तरह से सामने लाने के लिए अब हमें तेज़ी से काम करना है. आने वाले 25 वर्ष में हिमाचल की स्थापना और देश की आज़ादी के 100 वर्ष पूरे होने वाले हैं. ये हमारे लिए नए संकल्पों का अमृतकाल है. इस कालखंड में हमें हिमाचल को पर्यटन, उच्च शिक्षा, रिसर्च, आईटी, बायो टेक्नोलॉजी आदि के क्षेत्रों में और तेज़ी से आगे ले जाना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nashik-water-shortage-started/