Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी ने एम्स के झज्जर कैंपस में मौजूद NCI विश्राम सदन का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने एम्स के झज्जर कैंपस में मौजूद NCI विश्राम सदन का किया उद्घाटन

0
524

दिल्ली: भारत कोरोना के खिलाफ जारी जंग में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाकर आज एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. इस खास दिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एम्स नई दिल्ली के झज्जर परिसर स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान(एनसीआई) में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद रहे.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन इतिहास में दर्ज़ हो गया है. भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का आंकड़ा पार कर लिया है. 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी का मुकाबला करने के लिए देश के पास अब 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का मज़बूत सुरक्षा कवच है. ये उपलब्धि भारत और भारत के प्रत्येक नागरिक की है.

दिल्ली स्थित एम्स के झज्जर परिसर में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब हम देश के हर ज़िले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज बनाने पर बल दे रहे हैं तो इसमें निजी क्षेत्र की भूमिका भी बहुत अहम है.

इतनी ही नहीं पीएम ने आगे कहा कि जब मरीज़ को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ़्त में इलाज मिलता है तो उसकी सेवा होती है. ये सेवाभाव ही है जिसकी वजह से हमारी सरकार ने कैंसर की लगभग 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ncb-raids-shahrukh-khans-house/