Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, कहा- यह यूपी के निर्माण का एक्सप्रेसवे है

PM मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, कहा- यह यूपी के निर्माण का एक्सप्रेसवे है

0
103

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर में 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने लंबा दौर, ऐसी सरकारों का देखा जिन्होंने कनेक्टिविटी की चिंता किए बिना ही औद्योगीकरण के सपने दिखाए. परिणाम ये हुआ कि ज़रूरी सुविधाओं के अभाव में यहां लगे अनेक कारखानों में ताले लग गए. ये भी दुर्भाग्य रहा कि दिल्ली और लखनऊ, दोनों ही जगह परिवारवादियों का ही दबदबा रहा.

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर वार करते हुए कहा कि पिछले मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था जहां उनका घर था. लेकिन आज जितनी पश्चिम की पूछ है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है, यूपी को आपस में जोड़ रहा है. मुझे मालूम था कि जिस तरह तब की सरकार ने यूपी के लोगों के साथ नाइंसाफी की जा रही है, विकास में भेदभाव किया जा रहा है, जिस तरह सिर्फ अपने परिवार का हित साधा जा रहा है, यूपी के लोग ऐसा करने वाली सरकार को हमेशा-हमेशा के लिए यूपी के विकास के रास्ते से हटा देंगे.

PM मोदी ने आगे कहा कि गरीबों को पक्के घर मिलें, गरीबों के घर में शौचालय हों, महिलाओं को खुले में शौच के लिए बाहर ना जाना पड़े, सबके घर में बिजली हो, ऐसे कितने ही काम थे, जो यहां किए जाने जरूरी थे. लेकिन मुझे बहुत पीड़ा है, कि तब यूपी में जो सरकार थी (सपा सरकार), उसने मेरा साथ नहीं दिया. हमारे जिन किसान भाई-बहनों की भूमि इसमें लगी है, जिन श्रमिकों का पसीना इसमें लगा है, जिन इंजीनियरों का कौशल इसमें लगा है, उनका भी मैं बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं.

अपने संबोधन में PM मोदी ने आगे कहा कि पूरी दुनिया में जिस किसी को भी उत्तर प्रदेश के सामर्थ्य पर, उत्तर प्रदेश के लोगों के सामर्थ्य पर जरा भी संदेह है वो आज सुल्तानपुर में आकर उत्तर प्रदेश का सामर्थ्य देख सकता है. 3-4 साल पहले जहां सिर्फ ज़मीन थी अब वहां से होकर इतना आधुनिक एक्सप्रेस-वे गुजर रहा है. ये एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश को तेज़ गति से बेहतर भविष्य की तरफ ले जाएगा. ये एक्सप्रेसवे यूपी की प्रगति का एक्सप्रेसवे है. ये एक्सप्रेसवे नए यूपी के निर्माण का एक्सप्रेसवे है. ये एक्सप्रेसवे यूपी की मज़बूत होती अर्थव्यवस्था का एक्सप्रेसवे है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/country-may-get-its-first-gay-judge/