Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का दिया न्योता, कहा आपकी जीत ऐतिहासिक

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का दिया न्योता, कहा आपकी जीत ऐतिहासिक

0
1039

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच मुलाकात हो गई है. बैठक में कमला हैरिस और पीएम मोदी के बीच कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. दोनों ने आतंकवाद से लेकर भारत में चल रहे कोरोना की स्थिति और टीकाकरण जैसे मुद्दों पर चर्चा की.

दोनों नेताओं ने भारत और अमेरिका के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया और आपसी और वैश्विक हित के मुद्दों पर चर्चा की. हैरिस ने भारत को अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण साझेदारों में से एक बताया. उन्होंने इस घोषणा का भी स्वागत किया कि भारत जल्द ही कोविड-19 वैक्सीन का निर्यात फिर से शुरू करेगा.

दोनों नेताओं के बीच होने वाली मुलाकात के बाद एक साझा बयान भी जारी किया गया. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपकी विजय यात्रा ऐतिहासिक है. भारत के लोग भी चाहेंगे कि भारत में आपकी इस ऐतिहासिक विजय यात्रा को सम्मानित करें, आपका स्वागत करें, इसलिए मैं आपको विशेष रूप से भारत आने का निमंत्रण देता हूं.

साझा बयान में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि भारत वैक्सीनेशन के लिए दूसरे देशों के लिए महत्वपूर्ण स्त्रोत रहा है. भारत जल्द ही वैक्सीन के निर्यात की फिर से शुरूआत करने वाला है, मैं इसका स्वागत करती हूं. भारत में रोज़ 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, जो प्रभावशाली कदम है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-177/