Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी की गैर भाजपा शासित राज्यों से अपील, देशह‍ित में तेल पर कम करें वैट

PM मोदी की गैर भाजपा शासित राज्यों से अपील, देशह‍ित में तेल पर कम करें वैट

0
372

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश में कोरोना की स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसके अलावा इस बैठक में पीएम मोदी ने पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर भी चर्चा की. गौरतलब है कि काफी दिनों से तेल की कीमतों में वृद्धि नहीं दर्ज की गई है, बावजूद इसके पेट्रोल-डीजल की कीमत अपने रिकॉर्ड ऊचाई पर हैं.

देश में कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ती ईंधन की कीमतों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत का बोझ कम करने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में पिछले नवंबर में कमी की थी, राज्यों से भी आग्रह किया गया था कि वो अपने यहां टैक्स कम करें. कुछ राज्यों ने तो अपने यहां टैक्स कम कर दिया, लेकिन कुछ राज्यों ने अपने लोगों को इसका लाभ नहीं दिया गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि महाराष्ट्र,पश्चिम बंगाल,तेलंगाना,आंध्र प्रदेश,केरल,झारखंड, तमिलनाडु ने किसी न किसी कारण से केंद्र सरकार की बातों को नहीं माना और उन राज्य के नागरिकों पर बोझ पड़ता रहा. मेरी प्रार्थना है कि नंवबर में जो करना था, अब वैट कम करके आप नागरिकों को इसका लाभ पहुंचाएं.

इसके अलावा पीएम मोदी ने समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्रियों से कहा कि जो युद्ध की परिस्थिति पैदा हुई है, जिससे सप्लाई चैन प्रभावित हुई है, ऐसे माहौल में दिनों-दिन चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं. ये वैश्विक संकट अनेक चुनौतियां लेकर आ रहा है. ऐसे में केंद्र और राज्य के बीच तालमेल को और बढ़ाना अनिवार्य हो गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-situation-pm-modi-meeting-with-cm/