Gujarat Exclusive > गुजरात > PM मोदी ने गुजरात के शिक्षा मॉडल की तारीफ, कहा- अधिकारी करें विद्या समीक्षा केंद्र का अध्ययन

PM मोदी ने गुजरात के शिक्षा मॉडल की तारीफ, कहा- अधिकारी करें विद्या समीक्षा केंद्र का अध्ययन

0
107

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. पीएम मोदी 18 अप्रैल यानी कल शाम अहमदाबाद पहुंचे थे. एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया था. वहां से वह सीधा गांधीनगर कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा करने के लिए रवाना हुए थे. यहां वह छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत भी की थी. यात्रा के दूसरे दिन आज पीएम मोदी गुजरात के शिक्षा मॉडल की जमकर तारीफ की,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनासकांठा के दियोदर में 600 करोड़ रुपये की लागत से बने बनास डेयरी परिसर और आलू प्रसंस्करण संयंत्र का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भारत सरकार के संबंधित मंत्रालयों और अधिकारियों से भी कहूंगा कि विद्या समीक्षा केंद्र का अवश्य अध्ययन करें. विद्या समीक्षा केंद्र जैसा आधुनिक व्यवस्था का लाभ देश के जितने ज्यादा बच्चों को मिलेगा, उतना ही भारत का भविष्य उज्ज्वल बनेगा.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में विद्या समीक्षा केंद्र पूरे देश को दिशा दिखाने वाला केंद्र बन गया है. इस केंद्र की वजह से स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति 26% बढ़ गई है. शिक्षा के क्षेत्र में ये केंद्र पूरे देश में बड़े परिवर्तन ला सकता है.

एम मोदी गुजरात के शिक्षा मॉडल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि गुजरात आज सफलता की जिस ऊंचाई पर है, विकास की जिस ऊंचाई पर है वो हर गुजराती को गर्व से भर देता है. इसका अनुभव मैंने कल गांधीनगर के विद्या समीक्षा केंद्र में किया. गुजरात के बच्चों के भविष्य को, हमारी आने वाली पीढ़ियों को संवारने के लिए विद्या समीक्षा केंद्र एक ताकत बन रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-unseasonal-rain-forecast-6/