Gujarat Exclusive > राजनीति > PM के रेवड़ी वाले बयान पर केजरीवाल का पलटवार, कहा-बच्चों का भविष्य बनाना क्या गुनाह है?

PM के रेवड़ी वाले बयान पर केजरीवाल का पलटवार, कहा-बच्चों का भविष्य बनाना क्या गुनाह है?

0
143

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है. ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है. इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है. रेवड़ी संस्कृति यानी सरकारों द्वारा मुफ्त सुविधाएं देने को लेकर निशाना साधा था. अब उनको इस बयान पर केजरीवाल ने पलटवार किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ये फ्री की रेवड़ी क्या होती हैं मैं आपको बताता हूं एक कंपनी ने कई बैंक से लोन लिया और पैसे खा गए. बैंक दिवालिया हो गया और उस कंपनी ने एक राजनैतिक पार्टी को कुछ करोड़ों रुपए का चंदा दे दिया और उस कंपनी के खिलाफ सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया.

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं. देशभर में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क था वैसे ही दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत थी. 18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था. आज हमने अगर इन बच्चों का भविष्य ठीक किया तो मैं क्या गुनाह कर रहा हूं?

केजरीवाल ने पीएम पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि दिल्ली की सरकारी स्कूल में बढ़ने वाले बच्चे का चयन आईआईटीएम धनबाद में चयन होता है. मोहल्ला क्लीनिक की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. दिल्लीवासियों को 200 यूनिट बिजली और इलाज मुफ्त दिया जा रहा है. तब भी क्या हम रेवड़ियां बांट रहे हैं. अगर केजरीवाल यह सुविधा आम जनता को दे रहा है तो गलत क्या कर रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sit-exposes-gujarat-government-congress-attack/