Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे ‘अटल’ फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे ‘अटल’ फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन

0
268

गुजरात में विधानसभा चुनाव की वजह से सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के उद्घाटन का दौर शुरू हो गया है. अहमदाबाद के साबरमती नदी पर बने नए फुटओवर ब्रिज का नाम अटल ब्रिज रखा गया है. इस ब्रिज का जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे.

बता दें कि अहमदाबाद शहर के बीच से गुजरने वाली साबरमती नदी के दोनों किनारों पर नगर निगम के अधिकारियों ने करोड़ों रुपये की लागत से रिवरफ्रंट का निर्माण कराया है. इस रिवरफ्रंट की सुंदरता को बढ़ाने के लिए प्रशासन ने नदी के पूर्वी तट को पश्चिमी तट से जोड़ने वाला एक आकर्षक फुट ओवरब्रिज तैयार किया है. इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अगस्त को गुजरात के दौरे पर हैं. जहां वह अहमदाबाद में इस आइकॉनिक ब्रिज का उद्घाटन करने वाले हैं.

कांग्रेस पहले से कर चुकी है उद्घाटन

कांग्रेस लंबे समय से साबरमती नदी पर फुटओवर ब्रिज को लोगों के लिए शुरू करने की मांग कर रही थी. इसके लिए नगर निगम में कई बार आवेदन भी दिया गया. लेकिन मांग को अनदेखी होते देख विपक्ष के नेता शहजाद खान पठान ने ढोल नगाणा लेकर पुल का उद्घाटन कर दिया. इस उद्घाटन समारोह में कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. कांग्रेस ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी पुल बनने के बाद भी लोगों के लिए खोल नहीं रही है.

इस बारे में शहजाद खान पठान ने कहा कि अहमदाबाद के लोगों के लिए 80 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण किया गया है. चार माह से पुल बनकर तैयार हो गया है. लेकिन बीजेपी के वीआईपी नेताओं को उद्घाटन का समय नहीं मिल रहा है. वे निजी कामों में व्यस्त हैं. जनता के हित के लिए कांग्रेस ने आगे आकर जनता की भावनाओं को देखते हुए पुल खोल दिया है. हम चार महीने से इसे जनरल बोर्ड में खोलने की मांग कर रहे थे. लेकिन बीजेपी चुनाव को देखते हुए पुल का उद्घाटन करने से परहेज कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-government-school-robotics-lab-started/