Gujarat Exclusive > गुजरात > चुनाव से पहले PM मोदी गुजरातवासियों को देंगे बड़ा तोहफा, अंबाजी में जनसभा को भी करेंगे संबोधित

चुनाव से पहले PM मोदी गुजरातवासियों को देंगे बड़ा तोहफा, अंबाजी में जनसभा को भी करेंगे संबोधित

0
69

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 और 30 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे, इस दौरान वह अहमदाबाद, भावनगर, सूरत और बनासकांठा में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलांन्यास और उद्घाटन करेंगे. 30 सितंबर को प्रधानमंत्री बनासकांठा में मौजूद रहेंगे और 7908 करोड़ रुपये के आवास, सड़क निर्माण और रेलवे विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और शहरी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय आवास योजना, डॉ. अम्बेडकर आवास योजना, आदिवासी विभाग और ग्राम गृह निर्माण बोर्ड द्वारा कुल ₹ 1967 करोड़ की लागत से निर्मित 8633 घरों का उद्घाटन पीएम मोदी करने वाले हैं. इसके अलावा ₹124 करोड़ की लागत से निर्मित अंबाजी बाईपास रोड का शिलान्यास के साथ ही साथ ₹85 करोड़ की लागत से निर्मित मीठा-थराद-डिसा-लखनी रोड का लोकार्पण भी करेंगे.

आबू रेलवे लाइन का शिलान्यास
केंद्र सरकार ने नई तारंगा हिल-अबू रेलवे लाइन को मंजूरी दे दी है. रोजगार सृजन के साथ-साथ नागरिकों को नई परिवहन सुविधाएं मिलेंगी और विकास को बढ़ावा मिलेगा. प्रधानमंत्री 2798 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस ब्रॉड गेज रेलवे लाइन का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा डिसा में वायु सेना स्टेशन में बनने वाले रनवे का आधारशिला रखेंगे. उसके बाद वह 1881 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 62.15 किलोमीटर पालनपुर-मेहसाणा रेलवे लाइन का उद्घाटन करेंगे.

अंबाजी में जनसभा को करेंगे संबोधित
विकास कार्यों का शुभारंभ के बाद प्रधानमंत्री अंबाजी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद वह शाम 7 से 7.30 बजे तक अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे. इसके बाद वह महाआरती में भी शामिल होंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबाजी में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-pfi-15-members-detained/