Gujarat Exclusive > गुजरात > PM का दो दिवसीय गुजरात दौरा: अहमदाबाद पहुंचे मोदी, शाम 5 बजे तक एयरपोर्ट पर रहेंगे

PM का दो दिवसीय गुजरात दौरा: अहमदाबाद पहुंचे मोदी, शाम 5 बजे तक एयरपोर्ट पर रहेंगे

0
151

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के लिए गुजरात के दौरे पर हैं. वह अहमदाबाद पहुंच गए हैं. अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पुलिस की कड़ी मौजूदगी की व्यवस्था की गई है, वे अहमदाबाद रिवरफ्रंट पर खादी उत्सव में शामिल होंगे. इसके अलावा साबरमती नदी पर बने फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वह एयरपोर्ट पर ही मुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत अन्य नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं.

एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत भाषण और कार्यक्रम की रूपरेखा वाले पोस्टर लगे हैं. प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्य के मुख्यमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल उनका स्वागत किया. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम पांच बजे तक एयरपोर्ट पर रहेंगे. मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई,सीआर पाटिल और अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे. इस बैठक में मुख्य सचिव के कैलाशनाथन भी मौजूद हो सकते हैं. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर यहां एयरपोर्ट पर अहम चर्चा हो सकती है.

साबरमती रिवरफ्रंट पर आज खादी उत्सव का अनूठा कार्यक्रम होगा, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. यहां 7500 महिला खादी-कारीगर एक साथ सजीव चरखे का प्रदर्शन करेंगी. यहां पीएम मोदी खादी-कारीगरों से भी बातचीत करेंगे और उनके साथ चरखा भी चलाएंगे. इसके बाद वह रिवरफ्रंट पर अटल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी आज शाम अहमदाबाद में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद गांधीनगर राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे.

गौरतलब है कि 28 अगस्त को पीएम मोदी कच्छ जाएंगे, जहां वह भुज, कच्छ में स्मृतिवन का उद्घाटन करेंगे. फिर कच्छ-भुज नर्मदा नहर की शाखा नहर का शुभारंभ करेंगे. वह 1745 करोड़ की लागत से 375 किलोमीटर लंबी नहर का उद्घाटन करेंगे. जिससे 948 गांवों और 10 शहरों को नहर से पानी का लाभ मिलेगा. इसके अलावा वह 28 अगस्त को गांधीनगर में कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-to-inaugurate-atal-foot-over-bridge/