Gujarat Exclusive > राजनीति > UP के डिप्टी CM ने विपक्ष को दी नसीहत, कहा- सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी कि मिशाल बन जाएगी

UP के डिप्टी CM ने विपक्ष को दी नसीहत, कहा- सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी कि मिशाल बन जाएगी

0
98

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन में बुधवार शाम एक खेत में दो बहनों के शव पेड़ से लटके मिलने से कोहराम मच गया. दोनों लड़कियां दलित समुदाय की थीं. मामला सामने आने के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. सपा मुखिया ने ट्वीट कर लिखा “निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में 2 दलित बहनों को अगवा करने के बाद उनकी हत्या और उसके बाद पुलिस पर पिता का ये आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनका पोस्टमार्टम किया गया. लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या ‘हाथरस की बेटी’ हत्याकांड की जघन्य पुनरावृत्ति है.

वहीं इस मामले को लेकर बसपा मुखिया मायावती ने ट्वीट कर लिखा “लखीमपुर खीरी में माँ के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना सर्वत्र चर्चाओं में है, क्योंकि ऐसी दुःखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है. यूपी में अपराधी बेखौफ हैं क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत, यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है. हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं. यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे.”

वहीं इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि लखीमपुर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा. उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिशाल बनेगी. मैं विपक्ष के नेताओं से अनुरोध करूंगा कि ऐसे समय में राजनीति करने की जगह पीड़ित परिवार को सांत्वना देने का काम करे.

वहीं इस मामले को लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि लखीमपुर की घटना बहुत ही दुखःद है. सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है. सरकार सीधे नज़र बनाए हुए थी. लखीमपुर की घटना का पर्दाफाश हो गया है. आरोपियों ने पहले बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया फिर हत्या कर लटका दिया. इस मामले में सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी कि इन अभियुक्तों की आने वाली पीढ़ियों के रूह कांपेंगे. सरकार पीड़ित परिवार के साथ है. हर स्थिति में उन्हें न्याय मिलेगा. मामले को हम फास्टट्रैक कोर्ट में ले जाएगें और शीघ्र से शीघ्र सजा दिलाई जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/6-accused-arrested-in-lakhimpur-kheri-murder-case/