Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सुप्रीम कोर्ट की फटकार का असर, दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक रहेंगे बंद

सुप्रीम कोर्ट की फटकार का असर, दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक रहेंगे बंद

0
368

नई दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद केजरीवाल सरकार ने कल से अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. इस संबंध में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि कल से अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले में आज की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को 24 घंटों का अल्टीमेटम दिया था.

कोर्ट मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर कार्रवाई नहीं होने पर कोर्ट आदेश जारी करेगा. आपातकालीन स्थितियों में असाधारण उपाय करने की आवश्यकता है. मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को तय की गई है. मामले की सुनवाई करते हुए सीजेआई एनवी रमना ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की थी कि दिल्ली में कुछ स्कूल अभी भी खुले हैं.

CJI ने दिल्ली सरकार से कहा कि आपने कई दावे किए हैं कि स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लेकिन सभी स्कूल बंद नहीं किए गए हैं. तीन और चार साल के बच्चे अभी भी स्कूल जाते हैं. आपने लॉकडाउन लागू करने की बात कही, लेकिन स्कूल खुले हैं, पैरेंट्स वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, जबकि बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है. जवाब में दिल्ली सरकार की ओर से कोर्ट में पेश हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि स्कूल बंद हैं. हम मामली जांच करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajya-sabha-proceedings-opposition-walkout/