Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद एक्शन, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद एक्शन, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

0
718

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और एनसीआर की खराब होती हवा और वायु प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर जरूरत लगे तो दो दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का कदम उठाएं. दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस एनवी रमणा ने कहा कि हवा इतनी खराब हो गई है कि घर में मास्क पहनकर बैठना होगा. सुप्रीम कोर्ट की इस सख्ती के बाद दिल्ली सरकार एक्शन मोड में आ गई है.

मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आज आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और दिल्ली के मुख्य सचिव हिस्सा लेंगे. बैठक में बढ़ते वायु प्रदूषण से निपटने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट की इस सख्ती के बाद दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पराली के प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए आपातकाल निर्णय की ज़रुरत है. मैं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से निवेदन कर रहा हूं. मुझे लगता है दिल्ली के नागरिक सोशल मीडिया के जरिए केंद्रीय मंत्री से आपातकाल बैठक बुलाकर कोई निर्णय लेने को आग्रह करें.

इतना ही नहीं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार अपनी ज़िम्मेदारियों से बचे नहीं और चुप्पी न साधे. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को फटकार लगाई और कहा कि प्रदूषण के लिए किसानों को कोसना एक फैशन बन गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-air-pollution-supreme-court/