Gujarat Exclusive > राजनीति > हाथ जोड़कर बोले प्रशांत किशोर, भविष्य में कांग्रेस के साथ दोबारा काम नहीं करूंगा

हाथ जोड़कर बोले प्रशांत किशोर, भविष्य में कांग्रेस के साथ दोबारा काम नहीं करूंगा

0
293

पटना: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को दावा किया कि वह देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के साथ कभी काम नहीं करेंगे. बिहार के वैशाली में जनसुराज यात्रा को लेकर पहुंच किशोर ने कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस राजनीतिक परिदृश्य में खुद को बदलने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

प्रशांत किशोर ने आज हाथ जोड़कर घोषणा की कि वह कभी भी पार्टी के साथ नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि 2011-2021 तक मैं 11 चुनावों से जुड़ा रहा, केवल एक चुनाव हार गया जो उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ था. तब से मैंने फैसला किया कि मैं उनके (कांग्रेस) साथ काम नहीं करूंगा क्योंकि उन्होंने मेरा ट्रैक रिकॉर्ड खराब कर दिया है.

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने से किया इनकार

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर बीते दिनों रणदीप सुरजेवाला ने विराम लगा दिया था. सुरजेवाला ने ट्वीट बताया था कि प्रशांत किशोर के साथ बैठक और चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए एक समिति बनाई थी और प्रशांत किशोर को समिति के सदस्य के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था, हालांकि उन्होंने इनकार कर दिया. सुरजेवाला ने आगे कहा कि “हम पार्टी को दिए गए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं.”

प्रशांत किशोर सक्रिय राजनीति में फिर होंगे एक्टिव

इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ऐलान करते हुए कहा था कि 2 अक्टूबर से मैं स्वयं पश्चिमी चंपारण गांधी आश्रम से 3000 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू करूंगा. इस दौरान बिहार के जिन लोगों से मिलना जरूरी है उनसे मुलाकात की जाएगी. इसके अलावा उन्हें जनसुराज की परिकल्पना से जोड़ने का प्रयास करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/commercial-gas-cylinder-price-big-cut/