Gujarat Exclusive > देश-विदेश > प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद के घर पर योगी सरकार का चला बुलडोजर

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद के घर पर योगी सरकार का चला बुलडोजर

0
317

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद अहमद के “अवैध रूप से निर्मित” आवास पर प्रशासन द्वारा बुलडोजर की कार्रवाई की गई. प्रयागराज में जुमा के दिन हुई हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद उर्फ जावेद पंप को पुलिस बता रही है. इतना ही नहीं बुलडोजर कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दावा किया है उसके घर से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. जावेद पंप का घर 12 मार्केट करेली में है जहां प्रशासन के लोगों ने देर शाम ही नोटिस लगा दिया था.

मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर चले बुलडोजर को लेकर जिला कलेक्टर संजय कुमार खत्री ने कहा कि प्रशासन अवैध गतिविधी और निर्माण के खिलाफ हमेशा से कार्रवाई करता रहा है. सड़क के चौड़ीकरण और विकास कार्य के लिए अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते रहे हैं. मामले में जावेद पंप के अवैध निर्माण को निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए गिराया गया है. उपद्रवी तत्व जितने भी हैं उनको हमने चिन्हित किया है. हमारे पास CCTV वीडियो है, उसके आधार पर हम लोग कार्रवाई कर रहे हैं.

वहीं इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि प्रयागराज में बुलडोजर की कार्रवाई क़ानून के नियमों को ध्यान में रखकर की जा रही हैं. वहां पुलिस की तैनाती बड़ी संख्या में इसलिए कर रखी है क्योंकि पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद वहां काफी लोग उपद्रव करने लगे थे. भीड़ हिंसक हो गई थी, जिसमें पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस मामले को लेकर कहा कि देश का कोई भी वर्ग इसको स्वीकार नहीं करेगा कि कुछ लोग देश की शांति भंग करें. जो लोग बुलडोजर पर बवंडर कर रहे हैं वही लोग बलवाइयों पर सरेंडर करते हैं. कार्रवाई कास्ट, कम्युनिटी या क्लास देखकर नहीं बल्कि करतूत देखकर हो रही है.