Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार चुनाव : कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने तोड़ी आचार संहिता, मास्क पर लगाया चुनाव चिन्ह

बिहार चुनाव : कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने तोड़ी आचार संहिता, मास्क पर लगाया चुनाव चिन्ह

0
441

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) में पहले चरण की वोटिंग के दौरान गया सदर से बीजेपी प्रत्याशी और वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार (Prem Kumar) विवादों में फंस गए हैं. प्रेम कुमार (Prem Kumar) वोट डालने के लिए मास्क लगाकर पहुंचे थे लेकिन इस दौरान वह आचार संहिता का ध्यान रखना भूल गए.

दरअसल बिहार सरकार के मंत्री प्रेम कुमार (Prem Kumar) ने जो मास्क पहन रखा था उस पर बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल का निशान बना हुआ था. इस वजह से वह विवादों में फंस गए हैं. पत्नी के साथ बीजेपी नेता प्रेम कुमार (Prem Kumar) जब वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे तो उन्होंने गले में बीजेपी का पताका लटकाया हुआ था. वहीं, मास्क पर बीजेपी लिखा और कमल का निशान बना हुआ था. इस दौरान हैरानी की बात यह रही की किसी मतदान कर्मी ने भी उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की.

यह भी पढ़ें: Twitter ने लेह-लद्दाख को बताया चीन का हिस्सा, संसदीय समिति ने मांगा लिखित जवाब

मतदान से पहले टेका मत्था

साइकिल से मतदान करने पहुंचे कृषि मंत्री प्रेम कुमार (Prem Kumar) ने पहले अपनी पत्नी के साथ मंदिर में मत्था टेका और भगवान का आशीर्वाद लेकर वोटिंग के लिए बूथ पहुंचे. मतदान के बाद उन्होंने एनडीए की जीत का दावा किया. वहीं, लोगों से लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर मतदान करने की अपील की.

नेता ने दी सफाई

विपक्षी दलों की ओर से सवाल उठाने पर प्रेम कुमार (Prem Kumar) ने सफाई दी है. अपनी सफाई में प्रेम कुमार ने कहा कि मास्क लगाना जरूरी था, इसलिए पहना. जिस मास्क का हम प्रयोग कर रहे थे, उसी का इस्तेमाल किया था. वहां पर किसी दूसरे मास्क की व्यवस्था नहीं थी. इसलिए मेरे पास जो मास्क था, मैं वही पहनकर गया. हर कोई जानता है कि मैं कमल के फूल से प्रत्याशी हूं, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी. मैंने बस सुरक्षा के लिहाज से यह पहना था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sea-plane-fare-news/