Gujarat Exclusive > राजनीति > राष्ट्रपति चुनाव यह तय करेगा कि भारत में प्रजातंत्र बचेगा या फिर खत्म हो जाएगा: यशवंत सिन्हा

राष्ट्रपति चुनाव यह तय करेगा कि भारत में प्रजातंत्र बचेगा या फिर खत्म हो जाएगा: यशवंत सिन्हा

0
136

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव 2022 के लिए आज सुबह 10 बजे से मतदान शुरू गया है. जो शाम 5 बजे तक चलेगा. एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा चुनौती दे रहे हैं. मतदान के बीच यशवंत सिन्हा का बड़ा बयान सामने आया है.

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आने वाले दिनों में ये दिशा तय करेगा कि भारत में प्रजातंत्र बचेगा या धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगा. अभी तक मिले संकेत से पता चलता है कि हम समाप्ती की ओर बढ़ रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मैं आज सभी मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि वो अपनी अंतरआत्मा की आवाज़ सुने. मैं उम्मीद करता हूं कि सब प्रजातंत्र को बचाने के लिए मेरे पक्ष में अपना वोट डालेंगे.

इससे पहले विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा था कि भारत में राष्ट्रपति चुनाव इस बार असाधारण परिस्थितियों में हो रहा है. देश विभिन्न मोर्चों पर कई समस्याओं का सामना कर रहा है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण समस्या जिसका हम सामना कर रहे हैं वह है हमारे संविधान की रक्षा की समस्या.’ सिन्हा ने कहा कि इस देश में कुछ लोगों द्वारा संवैधानिक प्रावधानों और उसके मूल्यों का उल्लंघन किया जा रहा है. एक चुनी हुई सरकार को गिराया जा रहा है. यह सब संविधान में निहित लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ashok-gehlot-gst-modi-government-attack/