Gujarat Exclusive > देश-विदेश > द्रौपदी मुर्मू और यशवंत सिन्हा में से कौन बनेगा नया राष्ट्रपति? आज आएगा रिजल्ट

द्रौपदी मुर्मू और यशवंत सिन्हा में से कौन बनेगा नया राष्ट्रपति? आज आएगा रिजल्ट

0
217

नई दिल्ली: देश में नए राष्ट्रपति के लिए चुनाव संपन्न हो चुका है. जिसके नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. संसद भवन में आज सुबह 11 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. इस चुनाव में वोट डालने के लिए इलेक्टोरल कॉलेज के सदस्यों के वोटों का कुल मूल्य 10,98,882 है. द्रौपदी मूर्मु और यशवंत सिन्हा जो भी 5,49,442 वोट हासिल करेगा वह इस चुनाव को जीत लेगा. नए राष्ट्रपति को 25 जुलाई को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी.

दिल्ली में रोड शो के लिए बीजेपी तैयार
सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू की जीत को देखते हुए बीजेपी ने जोरदार तैयारी कर ली है. मतगणना के बाद आज शाम साढ़े पांच बजे दिल्ली के पंत मार्ग से राजपथ तक रोड शो होगा. रोड शो का नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता करेंगे. रोड शो में पार्टी के कई सांसद, विधायक और पदाधिकारी शामिल होंगे.

ओडिशा के पैतृक गांव में उत्सव का माहौल
उधर, ओडिशा में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने से पहले ही जीत का जश्न शुरू हो गया है. मयूरभंज जिले के मुर्मू के पैतृक गांव रायरंगपुर में सड़कों पर मुर्मू के नाम के पोस्टर लगाए गए हैं. जिसमें उनके नाम के आगे राष्ट्रपति लिखा गया है. वहीं रायरंगपुर के शासकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे व स्टाफ भी काफी खुश है. द्रौपदी मुर्मू की प्राथमिक शिक्षा इसी स्कूल से हुई थी. स्कूल के स्टाफ का कहना है कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि उनका एक छात्र अब देश का राष्ट्रपति बनने जा रहा है.

स्कूल के शिक्षक रह चुके विश्वेश्वर मोहंती का कहना है कि मुझे बहुत गर्व महसूस होता है कि वह एक प्रतिभाशाली छात्रा थी. मुझे याद है जब मैंने एक बार सभी बच्चों से पूछा कि वे बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं, तो सभी बच्चों ने अलग-अलग कहा लेकिन मुर्मू ने कहा कि वह बड़ी होकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं. आज द्रौपदी मुर्मू ने अपना वादा निभाया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-big-announcement-in-gujarat-tomorrow/