Gujarat Exclusive > गुजरात > राष्ट्रपति चुनाव: गुजरात में पहला क्रॉस वोटिंग, NCP विधायक ने द्रौपदी मुर्मू को दिया वोट

राष्ट्रपति चुनाव: गुजरात में पहला क्रॉस वोटिंग, NCP विधायक ने द्रौपदी मुर्मू को दिया वोट

0
365

गांधीनगर: राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज सुबह 10 बजे से गुजरात विधानसभा में मतदान जारी है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और विधायक मतदान कर रहे हैं. गुजरात कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां क्रॉस वोटिंग को लेकर सतर्क हैं. इस बीच जानकारी सामने आ रही है गुजरात में राष्ट्रपति चुनाव में पहली क्रॉस वोटिंग हुई है. कुतियाणा विधायक कांधल जाडेजा भाजपा का समर्थन करते नजर आए. जिसके बाद द्रौपदी मुर्मू की जीत की उम्मीद मजबूत हो गई है. कांधल जाडेजा ने खुद क्रॉस वोटिंग को स्वीकार किया है. उन्होंने एनसीपी के आदेश की अनदेखी करते हुए द्रोपदी मुर्मू को अपना वोट दिया है. राष्ट्रपति चुनाव में एनसीपीए कांग्रेस की सहयोगी है, वहीं कांधल जाडेजा की क्रॉस वोटिंग कई सवाल खड़े करती है. हालांकि शाम तक और कितनी क्रॉस वोटिंग होती है, इस पर सबकी निगाहें हैं. गौरतलब है कि चुनाव में देश में कहीं से भी क्रॉस वोटिंग की कोई खबर नहीं है, गुजरात में पहली क्रॉस वोटिंग हुई है.

कांधल जाडेजा ने किया क्रॉस वोटिंग
राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर आखिरकार खत्म हो गया है. गुजरात में पहली बार क्रॉस वोटिंग हुई है. एनसीपी विधायक कांधल जाडेजा ने क्रॉस वोटिंग कर इसका आगाज कर दिया है. कांधल जाडेजा ने दावा किया है कि उन्होंने एनडीए उम्मीदवार को वोट दिया है. राकांपा ने राष्ट्रीय स्तर पर यशवंत सिन्हा का समर्थन दिया है. कांधल जाडेजा कुतियाणा से राकांपा विधायक हैं. उन्होंने क्रॉस वोटिंग करते हुए कहा कि मैंने बीजेपी उम्मीदवार को वोट दिया है.

पिछले चुनाव में भी हुआ था क्रॉस वोटिंग
विधानसभा चुनाव में हर सीट अहम होती है. वह एक बार फिर बीजेपी का समर्थन करते नजर आए हैं. वह पहले भी निर्दलीय के तौर पर जीत चुके हैं. इससे पहले भी जाडेजा कई बार बीजेपी का समर्थन कर चुके हैं. रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी को विधायकों की संख्या के मुकाबले 11 वोट ज्यादा मिले थे.

पंकज देसाई और राजेंद्र त्रिवेदी द्रौपदी मुर्मू के चुनावी एजेंट बने हैं. वहीं सीजे चावड़ा और शैलेश परमार यशवंत सिन्हा का चुनावी एजेंट बने हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-parliament-monsoon-session-opposition-appeal/