Gujarat Exclusive > राजनीति > राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष की एकजुटता में दरार, ममता की बैठक से कई दलों ने किया किनारा

राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष की एकजुटता में दरार, ममता की बैठक से कई दलों ने किया किनारा

0
320

अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष की एकजुटता को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली में आज होने वाली इस बैठक में ममता बनर्जी ने 22 दलों को शामिल होने का न्यौता भेजा था, लेकिन अब जानकारी सामने आ रही है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की TRS बैठक में हिस्सा नहीं लेगी. पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी बनाए रखने का फैसला किया है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी बैठक से किनारा कर लिया है.

टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की और आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा की थी. महाराष्ट्र के गृह मंत्री के मुताबिक कल इस पर कोई चर्चा नहीं हुई. सभी नेता आज दिल्ली में बैठक कर रहे हैं. सभी दलों के नेता मिलेंगे तो निश्चित तौर पर फैसला लिया जाएगा. शरद पवार राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार होंगे या नहीं, इस पर पवार साहब ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह उम्मीदवार नहीं होंगे.

ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बहुत से बड़े नेता बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं लेकिन हम इस बैठक में जा रहे हैं क्योंकि हमारा मकसद BJP के खिलाफ लड़ना है और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें जो करना होगा हम वो करेंगे.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होगी. सूत्रों के मुताबिक आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही आप इस मुद्दे पर विचार करेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-rajasthan-petrol-and-diesel-shortage/