Gujarat Exclusive > राजनीति > विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने दाखिल किया नामांकन

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने दाखिल किया नामांकन

0
294

दिल्ली: विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कल अपना नामांकन दाखिल करने से पहले महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, उसके बाद संसद में अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, NCP प्रमुख शरद पवार, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, NC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और अन्य नेता मौजूद रहे.

नामांकन दाखिल करने के बाद विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा कि ये बहुत महत्वपूर्ण है कि राष्ट्रपति भवन में वैसा ही व्यक्ति जाए जो इन ज़िम्मेदारियों को निभा सके, अगर कोई ऐसा व्यक्ति जाता है जो सरकार के कब्जे में है. उसकी हिम्मत ही नहीं होगी कि वो सलाह भी दे. फिर इस पद का कोई फायदा नहीं बचेगा.

इस मौके पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम लोगों को 17 से ज्यादा पार्टियों का समर्थन है और जिन लोगों को हमने संपर्क नहीं किया उन लोगों ने खुद हमारे राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा जी को फोन किया और उनसे बात की, अब शायद सभी पार्टियों के मिल जाने के बाद एक नजदीकी लड़ाई होगी. देश में डेमोक्रेसी को बचाने के लिए और संविधान की रक्षा करने के लिए हमें एक होकर बीजेपी के खिलाफ लड़ना चाहिए.

इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये दो अलग-अलग विचारधाराओं की लड़ाई है. एक तरफ नफरत है और एक तरफ भाईचारा और देश की भावना है. पूरा विपक्ष राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ खड़ा है. टीएमसी सांसद सौगत रॉय के मुताबिक यह लड़ाई दो व्यक्तियों के बीच नहीं बल्कि विचारधारा की लड़ाई है. मुझे लगता है कि यशवंत सिन्हा सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं. कांग्रेस, DMK, RJD, NCP और अन्य उनका समर्थन कर रहे हैं. यह देश के सर्वोत्तम मूल्यों का इंद्रधनुषी रंग का गठबंधन है.