Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रियंका गांधी पर BJP नेताओं का पलटवार, कहा- कांग्रेस में महिलाओं का राजनीतिक शोषण होता है

प्रियंका गांधी पर BJP नेताओं का पलटवार, कहा- कांग्रेस में महिलाओं का राजनीतिक शोषण होता है

0
767

लखनऊ: अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है. कल लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी. उनके इस बयान पर भाजपा नेताओं ने पलटवार किया है. कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा में जाने वाली रीता बहुगुणा जोशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में महिलाओं का राजनीतिक शोषण होता है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बयान पर भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी ने पलटवार करते हुए कहा कि सैकड़ों महिलाओं ने कांग्रेस पार्टी को त्याग दिया है. हमारी जैसी महिलाओं को वहां(कांग्रेस) पर लगता है कि राजनीतिक तौर पर शोषित किया जाता है. आप देखिए कई जगह चुनाव हुए कांग्रेस ने कितनी महिलाओं को टिकट दिए? इसके अलावा जोशी ने आगे कहा कि जिन महिलाओं ने कांग्रेस के लिए काम किया उन्हें ये(कांग्रेस) रोक नहीं पाए. सुष्मिता देव ने कांग्रेस क्यों छोड़ी. प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस क्यों छोड़ी. मुझे भी अपमानित किया.

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे नहीं पता उन्होंने क्या कहा. हमने तो यहां(मध्य प्रदेश) में 50% महिलाओं को टिकट दिए हैं. चार उपचुनाव हो रहे हैं उसमें से दो जगह महिला उम्मीदवार चुनाव लड़ रही हैं.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने कल ऐलान करते हुए कहा था कि 40 फीसदी टिकट का फैसला उन्नाव की उस लड़की के लिए है जिसे जलाकर मार दिया गया था. यह फैसला हाथरस की उस लड़की के लिए है जिसे न्याय नहीं मिला. प्रियंका ने कहा कि लखीमपुर में एक युवती मिली थी उसने कहा था कि उसका सपना प्रधानमंत्री बनने का है. यह फैसला उसके लिए, यह फैसला सोनभद्र की उस महिला के लिए है जिसका नाम किस्मत है, जिसने अपने लोगों के लिए आवाज उठाई. यह यूपी की हर उस महिला के लिए है जो यूपी को आगे बढ़ाना चाहती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-hike-continues-8/