Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रियंका गांधी का एक और बड़ा ऐलान, यूपी में सरकार बनी तो 10 लाख तक का इलाज मुफ्त

प्रियंका गांधी का एक और बड़ा ऐलान, यूपी में सरकार बनी तो 10 लाख तक का इलाज मुफ्त

0
657

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर अपने-अपने दावे और घोषणापत्र को लेकर सभी राजनीतिक दल जनता के बीच हैं. जहां एक तरफ पीएम मोदी भी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेशवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो 10 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त दिया जाएगा.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर “कांग्रेस की प्रतिज्ञा वह वचन निभाएंगे” नामक एक प्रतिज्ञा पत्र जारी करते हुए लिखा “कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उप्र की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी. सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर ‘कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी.”

 

मायावती ने कांग्रेस के वादों पर बोला हमला

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने बीते शुक्रवार को सिलसिलेवार ट्विट करते हुए लिखा “कांग्रेस ने चुनावी छलावे के तहत भाजपा व सपा की तरह ही अनेकों प्रकार के लोक लुभावन वादे आदि करने शुरू कर दिए हैं, जिसके तहत इस पार्टी ने यूपी में सरकार बनने पर उत्तीर्ण छात्राओं को स्मार्टफोन व स्कूटी देने की बात कही है, लेकिन मूल प्रश्न यह है कि इनपर विश्वास कौन व कैसे करे?”

यूपी चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस

प्रियंका गांधी ने कहा कि 40 फीसदी टिकट का फैसला उन्नाव की उस लड़की के लिए है जिसे जलाकर मार दिया गया था. यह फैसला हाथरस की उस लड़की के लिए है जिसे न्याय नहीं मिला. प्रियंका ने कहा कि लखीमपुर में एक युवती मिली थी उसने कहा था कि उसका सपना प्रधानमंत्री बनने का है. यह फैसला उसके लिए, यह फैसला सोनभद्र की उस महिला के लिए है जिसका नाम किस्मत है, जिसने अपने लोगों के लिए आवाज उठाई. यह यूपी की हर उस महिला के लिए है जो यूपी को आगे बढ़ाना चाहती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pakistani-minister-match-win-religious-color/