Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रियंका गांधी ने UP चुनाव के लिए जारी किया थीम सॉन्ग, कहा- मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं

प्रियंका गांधी ने UP चुनाव के लिए जारी किया थीम सॉन्ग, कहा- मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं

0
439

लखनऊ: यूपी की सत्ता से तीन दशकों से दूर रहने वाली कांग्रेस महिलाओं को साधकर सियासी जमीन तलाशने की कोशिश कर रही है. चुनाव से पहले महासचिव प्रियंका गांधी एक के बाद एक चुनावी दावा करती जा रही हैं. चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का वादा करने के बाद कल प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए अलग से घोषणापत्र जारी किया था. अब गांधी ने आज यूपी चुनाव को लेकर थीम सॉन्ग जारी किया है. इसमें भी महिलाओं पर जोर दिया गया है.

अपने ट्विटर अकाउंट पर थीम सॉन्ग जारी करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा “लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान का थीम सॉन्ग ‘मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं, मैं कुछ भी कर सकती हूं…’

महिलाओं के लिए जारी किया था घोषणापत्र

अभी कल लखनऊ में महिलाओं के लिए घोषणा पत्र करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि हमने एक महिला घोषणा पत्र बनाया है जिसमें हम ये कहना चाहते हैं कि हम महिलाओं को सचमुच सशक्त बनाना चाहते हैं और इसके लिए हमें एक ऐसा वातावरण बनाना ​पड़ेगा जहां महिलाओं की अभिव्यक्ति बंधनों को तोड़ सके.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि हमने महिला घोषणापत्र को छह हिस्सों में बांटा है, स्वाभिमान, स्वावलंबन, शिक्षा, सम्मान, सुरक्षा और सेहत. हमने घोषणापत्र में ये घोषणा की है कि नए सरकारी पदों में आरक्षण प्रावधानों के अनुसार 40% महिलाओं की नियुक्ति होगी. राजनीति में हम 40% हिस्सेदारी से शुरू कर रहे हैं, हम चाहते हैं कि ये एक दिन 50% बने. कामकाजी महिलाओं के लिए 25 शहरों में सुरक्षित और नवीनतम सुविधाओं वाले छात्रावास बनाए जाएंगे, मनरेगा में महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-rohini-court-blast/