Gujarat Exclusive > राजनीति > अरब देशों की नाराजगी के बाद BJP की सफाई, कहा- किसी भी धर्म का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

अरब देशों की नाराजगी के बाद BJP की सफाई, कहा- किसी भी धर्म का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

0
353

बीजेपी नेताओं की ओर से पैग़म्बर मोहम्मद (स.अ.व.) पर की गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर अरब देशों की नाराजगी और दबाव के बाद पार्टी ने अपने दो नेताओं को निलंबित कर दिया है. अरब देशों के जोरदार विरोध की पृष्ठभूमि में भाजपा की ओर से अहम बयान सामने आया है. पार्टी के के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी बयान में कहा गया कि भारत में हजारों वर्षों की यात्रा में कई धर्मों का जन्म और विकास हुआ है, भाजपा किसी धर्म के उपासकों का अपमान स्वीकार नहीं करती है.

पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद (स.अ.व.) के खिलाफ कथित रूप से ‘आहत करने वाली’ टिप्पणी की पाकिस्तान, सऊदी अरब, कतर, कुवैत और ईरान ने निंदा की है. पार्टी ने बयान पर जारी विवाद को खत्म करने के लिए आधिकारिक बयान जारी कर अपना पल्ला झाड़ लिया है.

बयान में भाजपा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसी भी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले किसी भी विचार को स्वीकार नहीं करती है. भाजपा इस तरह के विचार में विश्वास नहीं करती है और न ही इसे प्रोत्साहित करती है. भाजपा ने आगे कहा कि देश का संविधान भी भारत के प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने की अपेक्षा करता है.

भाजपा ने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष में हम अमृतकाल में एक भारत-सर्वश्रेष्ठ भारत की भावना को लगातार मजबूत करते हुए देश की एकता, अखंडता और विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है. आपकों बता दें कि बीजेपी नेता नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में एक ऐसा कमेंट कर दिया जिससे विवाद खड़ा हो गया था. जिसके बाद पार्टी ने उनको निलंबित कर दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/uttarkashi-bus-accident-kills-25-pilgrims/