Gujarat Exclusive > राजनीति > अंकिता हत्याकांड: BJP ने आरोपी पुलकित के पिता को पार्टी से किया निलंबित, भाई की भी गई कुर्सी

अंकिता हत्याकांड: BJP ने आरोपी पुलकित के पिता को पार्टी से किया निलंबित, भाई की भी गई कुर्सी

0
47

ऋषिकेश में स्थानीय लोगों ने अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर आंदोलन किया. इस दौरान लोगों ने भाजपा विधायक रेणु बिष्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनकी कार में तोड़फोड़ की, इसके अलावा स्थानीय लोगों ने वनतारा रिसॉर्ट में आग लगा दी. रिजॉर्ट का मालिकाना हक भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के पास है. हत्याकांड में पुलकित समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बढ़ते विवाद के बीच भाजपा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलकित के पिता और भाई को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

अंकिता भंडारी हत्याकांड के मद्देनजर मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के भाई और भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे अंकित आर्य को उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया है. इसके अलावा पार्टी ने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

अंकिता भंडारी मर्डर केस में ऋषिकेश में मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के वनतारा रिसॉर्ट पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया. जिला कलेक्टर विजय कुमार ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि सभी अनियमित जो रिसॉर्ट बने होंगे उन्हें एक अभियान के तहत चिन्हित किया जाएगा. जो अवैध पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी. अभी जांच जारी है उसे देखते हुए इसे सील किया जा रहा है. जांच पूरी होने के बाद सभी और प्रकरणों का भी इसमें खुलासा कर कार्रवाई की जाएगी.

इस हत्याकांड को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बहुत दुखद घटना है और मन व्यथित है. अंकिता का शव मिल गया है और सभी आरोपियों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई हो इसके लिए हमने DIG पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में SIT का गठन किया है जो पूरे मामले की तह तक जाएगी और आरोपियों को सज़ा दिलाएगी. राज्य में जितने अवैध रिजॉर्ट बने हैं उस पर सभी ज़िलाधिकारियों को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. अंकिता हत्याकांड में जिन लोगों का रिजॉर्ट है उसपर भी कार्रवाई हुई है. वहां फॉरेंसिक और कई जांच होनी है इसलिए अभी सील करने की कार्रवाई की गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/yuva-vijay-sankalp-rally-pm-addressed/