Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब: AAP ने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह समेत इन दिग्गजों को राज्यसभा भेजने का किया ऐलान

पंजाब: AAP ने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह समेत इन दिग्गजों को राज्यसभा भेजने का किया ऐलान

0
399

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत हासिल की है. इस प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, राधव चड्ढा, संदीप पाठक, अशोक कुमार मित्तल और संजीव अरोड़ा को राज्यसभा भेजने का ऐलान किया है. पंजाब की 5 राज्यसभा सीटों के लिए 31 मार्च को मतदान होना है.

राज्यसभा के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. हरभजन सिंह का नाम तो चर्चा में था लेकिन बाकी नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन अब पार्टी ने सस्पेंस खत्म कर दिया है. पंजाब के 7 में से 5 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 9 अप्रैल को समाप्त हो रहा है. इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है. जिसके बाद माना जा रहा है कि राज्यसभा की 7 में से 6 सीटें आम आदमी पार्टी को मिलेंगी. पंजाब के जिन पांच राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, उनमें सुखदेव सिंह, प्रताप सिंह बाजवा, श्वेत मलिक, नरेश गुजराल और शमशेर सिंह दुल्लो का नाम शामिल है.

राघव चड्ढा ने दाखिल किया नामांकन

नामों का ऐलान होने के बाद राज्यसभा के लिए आप नेता राघव चड्ढा ने अपना नामांकन दाख़िल कर दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए बहुत बड़ा दिन हैं मैं अपनी मां के साथ नामांकन दाख़िल करने आया हूं. केजरीवाल जी ने मुझपर विश्वास दिखाया है कि इतनी छोटी उम्र में मुझे यहां भेजा गया. कोशिश करेंगे की मान साहब की कमी संसद में ना खले

राघव चड्ढा की बात करें तो राधव चड्ढा दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं. राघव चड्ढा राजनीति में आने से पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट के तौर पर काम करते थे. राघव अपनी निडरता के लिए जाने जाते हैं. राघव चड्ढा वर्तमान में दिल्ली विधानसभा की राजेंद्रनगर सीट से विधायक हैं. अगर वह राज्यसभा में पहुंचते हैं तो देश के सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद होंगे. इससे पहले 35 वर्षीय मैरी कॉम सबसे कम उम्र की सांसद बनी थीं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/uttarakhand-new-cm-name-announcement-today/