Gujarat Exclusive > राजनीति > कल शाम को होगा पंजाब मंत्रिमंडल विस्तार, अमरिंदर के करीबियों का पत्ता कटना तय

कल शाम को होगा पंजाब मंत्रिमंडल विस्तार, अमरिंदर के करीबियों का पत्ता कटना तय

0
947

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब एक-एक कर उनके करीबियों को भी सरकार से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. पंजाब के नव नियुक्त मुख्यमंत्री चरण सिंह चन्नी ने आज दोपहर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर कहा कि पंजाब मंत्रिमंडल का विस्तार कल राजभवन में शाम 4:30 बजे होगा. राज्यपाल नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी का चयन किया था. लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पेंच फंसा हुआ था. जिसकी वजह से वह शपथ लेने के कुछ दिनों के बीच तीन बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं. लेकिन अब जानकारी सामने आ रही है कि राहुल गांधी से चर्चा के बाद चन्नी ने अपने मंत्रिमंडल के लिए नामों को अंतिम रूप दे दिया है. उनके इस फैसले से कांग्रेस आलाकमान भी सहमत है.

सूत्रों ने से मिली जानकारी के अनुसार चन्नी की कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों के नामों पर मुहर लग चुकी है. इस लिस्ट में पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाने वाले कुछ मंत्रियों का पत्ता कटना तय हो गया है. इतना ही नहीं पंजाब सरकार की नई कैबिनेट में सात नए लोगों को भी शामिल करने की उम्मीद जताई जा रही है.

सुखजिंदर सिंह रंधावा, ओपी सोनी ने ली शपथ

इससे पहले सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शपथ ली थी. सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंत्री पद की शपथ ली है. इसके अलावा ओपी सोनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी. गौरतलब है कि शनिवार शाम को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दे दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amit-shah-cooperative-conference-address/