Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब के CM की केंद्र से मांग, तीनों कृषि कानून और BSF के अधिकार क्षेत्र विस्तार को वापस ले

पंजाब के CM की केंद्र से मांग, तीनों कृषि कानून और BSF के अधिकार क्षेत्र विस्तार को वापस ले

0
509

पंजाब: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में आज सुबह लुधियाना में कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ऐलान किया कि 7 नवंबर तक तीनों कृषि कानून और बीएसफ के अधिकार क्षेत्र विस्तार को केंद्र सरकार वापस अगर केंद्र ऐसा नहीं करेगी तो हम इसे रद्द कर देंगे.

कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम चन्नी ने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के फैसले पर नाराजगी जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से बातचीत किए बिना ही फैसला लिया है. अगर केंद्र इस फैसले को वापस नहीं लेती तो केंद्र और राज्य सरकार के रिश्ते खराब होंगे. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस फैसले से ऐसा लगता है कि राज्य में गवर्नर राज कायम हो गया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि 7 नवंबर तक तीन कृषि क़ानून और BSF के अधिकार क्षेत्र के विस्तार को लेकर जो अधिसूचना जारी की है उसे वापस लें. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो हम 8 नवंबर को विशेष सत्र में इनको रद्द करेंगे.

केंद्र के फैसले का कैप्टन ने किया समर्थन

आज चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह ने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के केंद्र के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि पंजाब की सुरक्षा उनके लिए सबसे अहम है. पंजाब ने आतंकवाद देखा है. भारत सरकार जानती है कि ड्रोन आ रहे हैं, मुझे लगता है कि ये उन कारणों में से एक कारण है जिसकी वजह से उन्होंने बीएसएफ रेंज को 50 किलोमीटर तक बढ़ाया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/captain-amarinder-singh-new-party-announcement/