Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CM भगवंत मान की मांग चंडीगढ़ को फौरन पंजाब में करें ट्रांसफर, भाजपा नेताओं ने किया पलटवार

CM भगवंत मान की मांग चंडीगढ़ को फौरन पंजाब में करें ट्रांसफर, भाजपा नेताओं ने किया पलटवार

0
188

चंडीगढ़: पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ को तत्काल पंजाब में ट्रांसफर करने की मांग करते हुए कल विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया था. इस मौके पर भगवंत मान ने केंद्र की मोदी सरकार पर केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन के साथ ही साझा संपत्तियों में संतुलन बिगाड़ने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया. उनके इस मांग पर अब हरियाणा के भाजपा नेताओं ने पलटवार किया है.

चंडीगढ़ को पंजाब को ट्रांसफर करने के प्रस्ताव पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा दोनों की राजधानी है. पार्टी के मुखिया होने के नाते अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भवगंत मान को हरियाणा के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

वहीं इस मामले को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अभी पंजाब सरकार के दूध के दांत भी नहीं टूटे हैं. इस पार्टी का जन्म धोखे से हुआ है. अन्ना हज़ारे के आंदोलन में कहीं भी ये एजेंडा नहीं था कि राजनीतिक पार्टी बनाई जाएगी. अनिल विज ने आगे कहा कि पंजाब में जो सरकार आई है ये ‘बच्चा पार्टी’ है इन्हें मुद्दों की पूरी जानकारी नहीं है. चंडीगढ़ का मुद्दा है लेकिन वह अकेला मुद्दा नहीं है उसके साथ SYL का जल का मुद्दा है, हिंदी भाषी क्षेत्र के मुद्दे हैं तो इन सबका फैसला होगा किसी एक का नहीं.

वहीं इस मामले को लेकर हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि पंजाब की नई सरकार को पड़ोसी राज्य के साथ अच्छी पहल करनी चाहिए थी. चंड़ीगढ़ हरियाणा और पंजाब की राजधानी है, उस पर पंजाब सरकार का अकेले का हक जताने का प्रस्ताव पारित करना एक काला प्रस्ताव है जिस पर आज हरियाण के मंत्रीमंडल की बैठक में चर्चा होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/meerut-police-meat-factory-raid/