Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली सरकार के विकास मॉडल का मुरीद हुए भगवंत मान, कहा- पंजाब के लोगों से किया गया वादा पूरा करेंगे

दिल्ली सरकार के विकास मॉडल का मुरीद हुए भगवंत मान, कहा- पंजाब के लोगों से किया गया वादा पूरा करेंगे

0
69

नई दिल्ली: दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल कर लिया है. पंजाब में मिली कामयाबी के बाद केजरीवाल जनता से किए गए हर चुनावी वादे को पूरा करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दिल्ली दौरे पर हैं. जहां पर वह आज स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कालकाजी के डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का दौरा किया, इसके अलावा इन दोनों नेताओं के साथ पंजाब के प्रतिनिधिमंडल ने चिराग एन्क्लेव में कौटिल्य गवर्नमेंट सर्वोदय बल विद्यालय का दौरा किया. जहां दिल्ली के शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता ने पंजाब के प्रतिनिधिमंडल को शिक्षा मॉडल की जानकारी दी.

इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह अगले स्तर की शिक्षा है. कुछ ऐसा जिसके बारे में बड़े स्कूल सोच भी नहीं सकते, उसे सरकारी स्कूलों ने लागू कर दिया है. डिजिटल शिक्षा हो रही है. बड़ी कंपनियों का सहयोग है. मैंने अमेरिका-कनाडा में ऐसे स्कूल देखे हैं लेकिन भारत में नहीं.

इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ चिराग एन्क्लेव में एक मोहल्ला क्लिनिक का भी दौरा किया, यहां से निकलने के बाद दोनों नेताओं ने राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का भी दौरा किया. इस मौके पर मरीजों से मिलकर अस्पताल से मिलने वाली सुविधा को लेकर बातचीत की,

दिल्ली दौरे पर पहुंचे पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा कि हमने दिल्ली के स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया और देखकर लगता नहीं है कि यह सरकारी अस्पताल है. पंजाब के सरकारी अस्पताल इसके आस-पास भी नहीं है. जनरल वॉर्ड के बेड भी ICU जैसे लगते हैं. हमने पंजाब के लोगों को जो वादे किए थे उन वादों को पूरा करेंगे.