Gujarat Exclusive > राजनीति > क्या BJP में शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर? अमित शाह और नड्डा से मिलेंगे आज

क्या BJP में शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर? अमित शाह और नड्डा से मिलेंगे आज

0
675

नई दिल्ली: पंजाब की राजनीति में जल्द ही बड़ी उथल-पथल मचने की संभावना जताई जा रही है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली जा रहे हैं. वह आज शाम यहां गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं. जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. अमरिंदर दोपहर 3.30 बजे पंजाब से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चल रहे विवाद के बाद अमरिंदर सिंह ने इसी महीने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया था. सीएम पद जाने के बाद अब हो सकता है कि अमरिंदर सिंह कांग्रेस को अलविदा कह सकते हैं.

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने अफसोस जताया था कि उन्हें अपमानित किया गया, जिसके बाद उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा देने का फैसला किया. अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस 2022 में पंजाब चुनाव जीतती है तो वह नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे. अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह सिद्धू के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे. ऐसी अटकलें भी चल रही हैं कि वह पंजाब में अपनी अलग पार्टी बना सकते हैं.

अनिल विज को बीजेपी में शामिल होने का दिया था न्योता

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा नेता और हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को राष्ट्रवादी बताया था. उन्हें भी बीजेपी में शामिल होने का न्योता भी दिया था. अनिल विज ने लिखा था, राष्ट्रवादी कैप्टन अमरिंदर सिंह उनके रास्ते में रोड़ा था, इसलिए उन्हें राजनीतिक रूप से मार दिया गया. पंजाब में सभी राष्ट्रवादी ताकतों को कांग्रेस के गलत इरादों को विफल करने के लिए हाथ मिलाना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kolkata-high-court-bhawanipur-by-election/