Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब की हजारों एकड़ जमीन राजनीतिक लोगों के अवैध कब्जा से मुक्त करवाया: CM मान

पंजाब की हजारों एकड़ जमीन राजनीतिक लोगों के अवैध कब्जा से मुक्त करवाया: CM मान

0
213

दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए सत्ता पर काबिज हो गई है. उसके बाद से केजरीवाल जनता से किए गए हर चुनावी वादे को पूरा करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अब सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण को हटाकर सरकारी जमीनों को फिर से खाली करवाने का अभियान छेड़ दिया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के मुताबिक पंजाब में हजारों एकड़ ऐसी ज़मीन हैं जिस पर कुछ राजनीतिक लोगों ने या उनके रिश्तेदारों ने कब्जा किया हुआ है. हमने 1 मई से इन ज़मीनों को छुड़ाने की मुहिम शुरू की है. हमने कल शिवालिक की पहाड़ियों की जड़ों से 2828 एकड़ पंचायत ज़मीन मुक्त कराई है.

मीडिया से बातचीत करते हुए पंजाब के सीएम ने आगे कहा कि अब तक 9053 एकड़ ज़मीन नाजायज कब्जे से छुड़ाकर पंचायत और वन विभाग को दी है. हमने जो ज़मीन छुड़ाई है उसमें सिमरनजीत मान के बेटे, दामाद और कैप्टन अमरिंदर सिंह के खास मंत्री गुरप्रीत कांगड़ के बेटे के नाम ज़मीन रही है. इस पर जांच चल रही है कि कैसे पंचायत की ज़मीन इनके नाम हुई.

दिल्ली के तर्ज पर पंजाब का होगा विकास

इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा था कि हमने दिल्ली के स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया और देखकर लगता नहीं है कि यह सरकारी अस्पताल है. पंजाब के सरकारी अस्पताल इसके आस-पास भी नहीं है. जनरल वॉर्ड के बेड भी ICU जैसे लगते हैं. हमने पंजाब के लोगों को जो वादे किए थे उन वादों को पूरा करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/manish-sisodia-delhi-liquor-policy-change/