Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसानों के विरोध के बाद केंद्र का यू-टर्न, कल से पंजाब-हरियाणा में शुरू होगी धान की खरीद

किसानों के विरोध के बाद केंद्र का यू-टर्न, कल से पंजाब-हरियाणा में शुरू होगी धान की खरीद

0
481

नई दिल्ली: पंजाब और हरियाणा में धान की खरीद को 11 अक्टूबर तक रोकने के केद्र सरकार के फैसले के खिलाफ किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया था. जिसके बाद अब मोदी सरकार ने अपने फैसले को पलट दिया है. सरकार ने रविवार 3 अक्टूबर से धान सहित सभी खरीफ फसलों की खरीद शुरू करने की घोषणा की है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बैठक के बाद यह घोषणा की.

खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के साथ बैठक के बाद सीएम खट्टर ने कहा, किसानों की ओर से आज कई जगह धरना प्रदर्शन किया गया कि धान की खरीद को जल्दी कराया जाए. हमें भी संवेदनशीलता का एक विषय ध्यान में है कि खरीद वास्तव में शुरू होनी चाहिए. अब निर्णय हो गया है, अब वो अपना धरना समाप्त करेंगे.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा कि हरियाणा की मंडियों में धान आ चुका है और किसानों की ओर से भी मांग थी कि धान की खरीद को जल्दी शुरू किया जाए. हमने अश्विनी कुमार चौबे से निवेदन किया कि इसे जल्दी शुरू किया जाए. ये फैसला हुआ है कि कल से धान की खरीद शुरू हो जाएगी.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने धान की खरीद को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे से मुलाकात की. मुलाकात के बाद कल से खरीद शुरू करने का फैसला किया गया है. इस फैसले के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने खरीफ फसलों की खरीद जल्द शुरू करने के लिए प्रदर्शन को वापस लेने की घोषणा किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/twitter-trend-godse-zindabad/