Gujarat Exclusive > राजनीति > उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी आज लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी आज लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

0
384

आज उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर चल रही है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश में दोबारा सीएम पद की शपथ लेने जा रहे योगी भी मौजूद रहेंगे.

भाजपा उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का शपथ समारोह दोपहर ढाई बजे होगा जिसमें खुद प्रधानमंत्री मोदी भी आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के रूप में धामी ने जिस तरह से केंद्र की योजनाओं का क्रियान्वयन किया और जिस तरह से महिलाएं भाग ले रही हैं उसके ऐतिहासिक परिणाम आए हैं.

भाजपा उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने शपथ ग्रहण समारोह को लेकर आगे जानकारी देते हुए बताया कि कई राज्यों के मुख्यमंत्री और योगी आदित्यनाथ भी आएंगे. सभी केंद्रीय मंत्रियों, पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और संतों को भी आमंत्रित किया गया है.

कल चुना गया था विधायक दल का नेता

विधायक दल का नेता चुने जाने पर उत्तराखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा किया. मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को मुख्य सेवक के रूप में काम करने का मौका मिला. धामी ने आगे कहा था कि 2024 में जो चुनाव हैं उसका भी प्रत्यक्ष प्रमाण उत्तराखंड की जनता ने बहुमत देकर सबके सामने साबित कर दिया है. 2025 में जब हमारा राज्य 25 साल को होगा उस समय हम भारत के अग्रणी राज्य बने उसे साकार करने के लिए सभी को एक साथ चलना होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-326/