Gujarat Exclusive > गुजरात > सभी मोदी… केस: सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, कहा- मुझे कुछ नहीं पता

सभी मोदी… केस: सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, कहा- मुझे कुछ नहीं पता

0
884

सूरत: राहुल गांधी आज मानहानि के मामले में सूरत सेशन कोर्ट में पेश हुए. राहुल गांधी ने कहा मैं कुछ नहीं जानता. अभियोजन पक्ष ने बेंगलुरू से गवाह बुलाने के लिए अदालत में आवेदन किया है. फिलहाल राहुल गांधी सूरत कोर्ट से निकल चुके हैं. BJP नेता पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. 2019 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि सभी मोदी चोर हैं.

राहुल गांधी जब सूरत एयरपोर्ट पहुंचे तो कांग्रेस नेताओं ने उनका अभिवादन करने पहुंचे और एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया. गुजरात प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा, अध्यक्ष अमित चावड़ा, कांग्रेस नेता भरतसिंह सोलंकी, अर्जुन मोढवाडिया सहित कई अन्य नेता सूरत एयरपोर्ट पहुंचे थे.

कहा मेरा बयान राजनीतिक कटाक्ष था

भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा दर्ज कराए गए अवमानना मामले में अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए इसी साल 24 जून को मौजूद रहने का निर्देश दिया था. राहुल गांधी कोर्ट में करीब एक घंटा मौजूद रहकर अपना बयान दर्ज कराया. राहुल गांधी ने अदालत को बताया कि उन्होंने जो बयान दिया था और एक राजनीतिक कटाक्ष था. किसी विशेष समुदाय को लेकर उन्होंने यह बात नहीं कही थी.

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी, सबके पास मोदी सरनेम है, हर चोर का मोदी सरनेम क्यों है. बयान के बाद बीजेपी विधायक ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि उन्होंने मोदी जाति का अपमान किया है. राहुल गांधी के इस बयान पर विवाद खड़ा हो गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kannada-actor-p-rajkumar-passes-away/