Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर बोला हमला, कहा- हिन्दू धर्म और हिन्दुत्व में है फर्क

राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर बोला हमला, कहा- हिन्दू धर्म और हिन्दुत्व में है फर्क

0
641

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और राशिद अल्वी के बयान को लेकर भाजपा कांग्रेस को हिंदू विरोधी बताने की कोशिश कर रही है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पार्टी के डिजिटल ‘जन जागरण अभियान’ का उद्घाटन के मौके पर भाजपा की ओर से किए जा रहे विरोध पर अपनी बात रखी. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी हिन्दुत्व की बात करती है. हम कहते हैं कि हिन्दू धर्म और हिन्दुत्व में फर्क है क्योंकि अगर फर्क नहीं होता तो नाम एक ही होता. क्या हिंदू धर्म में किसी सिख या मुस्लिम को मारना है, लेकिन हिंदुत्व का यही काम है.

कांग्रेस के डिजिटल कैंपेन के उद्घाटन कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान में दो विचारधाराएं हैं, एक कांग्रेस पार्टी की और एक RSS की. आज के हिन्दुस्तान में बीजेपी और RSS ने नफरत फैला दी है और कांग्रेस की​ विचारधारा जोड़ने, भाईचारे और प्यार की है.

राहुल गांधी ने भाजपा और संघ पर हमला बोलते हुए कहा कि 2014 से पहले विचारधारा की ​लड़ाई केंद्रित नहीं थी लेकिन आज के हिन्दुस्तान में विचारधारा की लड़ाई सबसे महत्वपूर्ण हो गई है. हमें जिस गहराई से अपनी विचारधारा को समझना व फैलाना चाहिए वो हमने छोड़ दिया, अब समय आ गया है कि हमें अपनी विचारधारा को अपने संगठन में गहरा करना है.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के दो नेता सलमान खुर्शीद और राशिद अल्वी के बयानों की आलोचना करते हुए भाजपा इन नेताओं के साथ ही साथ कांग्रेस पार्टी को हिंदू विरोधी बताने की कोशिश कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-rbi-launched-two-new-schemes/