Gujarat Exclusive > गुजरात > राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में पूर्णेश मोदी ने हाईकोर्ट में की अपील

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में पूर्णेश मोदी ने हाईकोर्ट में की अपील

0
400

अहमदाबाद: गुजरात सरकार के मंत्री और तत्कालीन विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. राहुल गांधी द्वारा मोदी उपनाम पर टिप्पणी करने वाले भाषण के खिलाफ दर्ज मामले में पूर्णेश मोदी ने मांग की है कि राहुल गांधी खुद अदालत में मौजूद रहें और भाषण के फुटेज को स्पष्ट करें. हालांकि, ट्रायल कोर्ट ने मोदी के आवेदन को खारिज कर दिया है. जिसके बाद पूर्णेश मोदी ने उच्च न्यायालय में अपील की है. अदालत ने मुकदमे पर स्टे को बरकरार रखा और आगे की सुनवाई के लिए 8 अप्रैल की तारीख तय की है.

2019 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान, राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी उपनाम के बारे में टिप्पणी की थी. जिसके बाद भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत की कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था. कोर्ट में सुनवाई के दौरान पूर्णेश मोदी ने मांग की कि राहुल गांधी की उपस्थिति में सीडी चलाई जाए और वह इस भाषण के बारे में कोर्ट को अपना स्पष्टीकरण दें.

हालांकि इस तरह की मांग को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. जिसके बाद पूर्णेश मोदी ने हाईकोर्ट में अपील की है. आज की सुनवाई में दोनों पक्षों से और समय की मांग की गई है. इसके अलावा, यह मांग की गई कि मुकदमे पर रोक को उच्च न्यायालय के फैसले तक बढ़ाया जाए और उच्च न्यायालय द्वारा रोक को बरकरार रखा जाए. आगे की सुनवाई 8 अप्रैल को निर्धारित है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/forest-guard-paper-leak-congress-gujarat-government-serious/