Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में लिया, कांग्रेस का सवाल- लोकतंत्र कहां जिंदा है

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में लिया, कांग्रेस का सवाल- लोकतंत्र कहां जिंदा है

0
66

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ पार्टी नेताओं का प्रदर्शन जारी है. इसी दौरान दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अन्य कांग्रेस सांसदों के साथ विजय चौक पर धरने पर बैठे थे. जिसके बाद राहुल गांधी और कई अन्य सांसदों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया. राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं को हिरासत में लेकर किंग्सवे पुलिस कैंप में रखा गया.

कांग्रेस ने पुलिस हिरासत केंद्र को (किंग्सवे कैंप दिल्ली) मूल्य वृद्धि, अग्निपथ, खाद्य पदार्थों पर जीएसटी, राष्ट्रीय सुरक्षा और अन्य मुद्दों पर कांग्रेस संसदीय दल के विचार-मंथन सत्र में परिवर्तित किया. पुलिस के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी और 50 सांसदों को संसद के पास नॉर्थ फाउंटेन से हिरासत में लिया गया है. फिलहाल इन लोगों को किंग्सवे कैंप पुलिस कैंप में रखा गया है.

कांग्रेस नेता अजय माकन ने इस मामले को लेकर कहा कि हमने एक दिन के लिए गांधी जी की समाधि पर सत्याग्रह करने की अनुमति मांगी थी लेकिन पुलिस ने इसके लिए मना कर दिया. अगर लोकतंत्र में गांधी जी के समाधि पर सत्याग्रह करने की अनुमति नहीं मिलेगी तो लोकतंत्र कहां जिंदा रह गया. मैं बीजेपी को याद दिलाना चाहता हूं कि 5 जून 2011 को इन्होंने गांधी जी के समाधि पर डांस करते हुए प्रदर्शन किया और उत्सव मनाते थे. हमने तो कभी गांधी जी के समाधि पर सत्याग्रह करने से मना नहीं किया.

कांग्रेस नेता सचिन पायलट के मुताबिक केंद्र सरकार ने ठान रखी है कि वे एजेंसियों का गलत उपयोग करके विपक्ष की आवाज़ को कुचलने और कांग्रेस के नेताओं को टारगेट करेंगे. हम पूछताछ से नहीं डर रहे हैं, केस में कोई दम नहीं है, लगातार हर बात का जवाब दिया जा रहा है लेकिन इन एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है. लोकतंत्र में प्रदर्शन करना, अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sp-letter-shivpal-yadav-reaction/