Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेसी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-संविधान की उड़ाई जा रही धज्जियां, खतरे में है लोकतंत्र

कांग्रेसी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-संविधान की उड़ाई जा रही धज्जियां, खतरे में है लोकतंत्र

0
274

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए लगातार तीसरे दिन पेश होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंच चुके हैं. उससे पहले कांग्रेस मुख्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर वार किया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये 8 साल का काला अध्याय है, इतिहास में इस 8 साल को अगर देखा जाएगा तो ये काला अध्याय के रूप मे देखा जाएगा क्योंकि इसमें संवैधानिक धज्जियां उड़ रही है, लोकतंत्र खतरे में हैं और पूरे देशवासी बहुत दुखी हैं और तनाव में हैं.

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पहली बार किसी पार्टी के कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी के कार्यालय नहीं जा सकते है और ये स्थिति बनी क्यों? क्योंकि पिछले 8 वर्ष से देश में जो हो रहा है उसे एक व्यक्ति लगातार केंद्र सरकार की नाकामियों को सबके सामने रख रहा है वो है राहुल गांधी, हमसे कहा गया कि केवल दो मुख्यमंत्री ही आ सकते हैं और लोग नहीं आ सकते हैं, किस प्रकार से हम पार्टी कार्यालय में पहुंचे…ऐसी स्थिति पहले नहीं हुई थी.

भूपेश बघेल ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आगे कहा कि पूरे देश में जो हालात है वो सबके सामने हैं. तीन दिन से हमलोग दिल्ली में है और पहले दिन 200 लोगों को अनुमति दी गई, कल कुछ नेताओं को अनुमति दी गई और आज तो हद हो गई कि हम अपने स्टाफ को भी नहीं ला सकते हैं. लेकिन उन्हें ये बहुत महंगा पड़ेगा. आप कार्यकर्ता-नेता को कार्यालय में आने से प्रतिबंध लगाा रहे हैं. आप किसी को एक सीमा तक दबा सकते हैं उससे ऊपर नहीं. पूरा देश इस घटना को बेहद करीब से देख रहा है.

इस मौके पर उन्होंने आगे कहा कि देश के हर मुद्दे को राहुल गांधी ने उठाया है और इसलिए इन्हें परेशान किया जा रहा है. इनका (भाजपा) का जो राष्ट्रवाद है वो आयातित राष्ट्रवाद है, उस राष्ट्रवाद में जो भी विरोध में हो उसे दबा दिया जाए और कुचल दिया जाए ये होता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/presidential-election-opposition-solidarity-crack/