Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ देशभर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ देशभर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

0
157

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ईडी ने पूछताछ के लिए एक दिन का ब्रेक दिया है. लेकिन इस मामले को लेकर जारी हंगामे पर ब्रेक नहीं लगा है. दिल्ली के बाद देश के अन्य हिस्सों में राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, CLP नेता सिद्धारमैया और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नेशनल हेराल्ड मामले में ED द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ करने के विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन किया. भाजपा के खिलाफ ज्ञापन और शिकायत पत्र देने के लिए पार्टी ने कार्यालय से राजभवन तक मार्च निकाला. इस मौके पर कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि ये प्रदर्शन हमारा अधिकार है, हम न्याय के लिए लड़ेंगे. ED किसी BJP नेता के मामले की जांच नहीं कर रही सिर्फ कांग्रेस के लोगों को परेशान कर रही है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ किए जाने को लेकर हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. इसके अलावा पंजाब में भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. जिसके बाद कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

इसके अलावा केरल के तिरुवनंतपुरम में भी नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया जिसकी वजह से पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bihar-agneepath-scheme-student-protests/