Gujarat Exclusive > राजनीति > बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर फिर बरसे राहुल गांधी, कहा- सबकी जड़ एक ही है

बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर फिर बरसे राहुल गांधी, कहा- सबकी जड़ एक ही है

0
307

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कोरोना महामारी, टीकाकरण की कमी और महंगाई जैसे कई अहम मुद्दों के खिलाफ हमेशा आवाज बुलंद करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. गांधी ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, कृषि संकट, चीन के क़ब्ज़े- सबकी जड़ एक ही है.

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “महंगाई, बेरोज़गारी, कृषि संकट, चीन के क़ब्ज़े- सबकी जड़ एक ही है- मोदी सरकार का अहंकार, मित्र-प्रेम व विफलता, अन्याय के विरुद्ध आवाज़ उठाने के साथ ही, हम कांग्रेस शासित राज्यों में जनता के मुद्दों को सुलझा रहे हैं- जन के मन की बात सुन रहे हैं.

इससे पहले लोकसभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि किसान आंदोलन में लगभग 700 किसान शहीद हुए, प्रधानमंत्री ने देश और किसानों से माफी मांगी. 30 नवंबर को कृषि मंत्री से सवाल पूछा गया था कि किसान आंदोलन में कितने किसान शहीद हुए. कृषि मंत्री ने कहा कि उनके पास कोई आंकड़ा नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि हमने पता लगाया कि पंजाब की सरकार ने लगभग 400 किसानों को 5 लाख रुपए का मुआवज़ा दिया और उनमें से 152 किसानों को रोज़गार दिया. हमने हरियाणा के 70 किसानों की भी सूची बनाई है. मैं चाहता हूं कि इनका हक पूरा होना चाहिए और उनको मुआवज़ा और रोज़गार मिलना चाहिए.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. इतना ही नहीं हर गुजरते दिन के साथ महंगाई आसमान को पहुंच रही है. इस बीच दैनिक जरूरतों की चीजों के दामों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. पेट्रोल-डीजल, दूध, रसोई गैस के बाद सीएनजी और पीएनजी के दामों में भी इजाफा हो गया है. जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/tamil-nadu-army-helicopter-crash/