Gujarat Exclusive > राजनीति > बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी ने PM पर कसा तंज, कहा- ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बन गया ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’

बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी ने PM पर कसा तंज, कहा- ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बन गया ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’

0
284

नई दिल्ली: देश में तेल-गेंहू सहित जीवन जरूरत से जुड़ी चीजों की कीमतों में वृद्धि जारी है. जिसकी वजह से देश में महंगाई 8 साल के सबसे ऊंचे लेवल पर पहुंच गई है. अप्रैल में खुदरा महंगाई दर 7.79 फीसदी थी यह मार्च में 6.95 फीसदी थी. इससे साफ जाहिर होता है कि देश में महंगाई तेज से बढ़ रही है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक मीडिया रिपोर्ट को साझा करते हुए लिखा “घटती आमदनी और रोज़गार, ऊपर से महंगाई का बढ़ रहा प्रहार, प्रधानमंत्री जी का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ अब ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ का विकराल रूप ले चुका है.”

इसके अलावा राहुल गांधी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा “सरकार और रुपए के बीच में कॉम्पिटिशन चल रहा है, किसकी आबरू तेज़ी से गिरती चली जा रही है, कौन आगे जायेगा.” ये बात किसने कही थी? देश की अर्थव्यवस्था की बिगड़ती हालत को गिरफ़्तार करने के लिए भाषण के बदले शासन पर ध्यान देना होगा. मगर ये प्रधानमंत्री के बस की बात नहीं है.”

इससे पहले राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री अपने ‘मित्रों’ को 50 साल के लिए देश के एयरपोर्ट देकर ‘दौलतवीर’ और युवाओं को सिर्फ़ 4 साल के ठेके पर ‘अग्निवीर’ बना रहे हैं. आज देश भर में कांग्रेस पार्टी ‘अग्निपथ’ के ख़िलाफ़ सत्याग्रह कर रही है. जब तक युवाओं को इंसाफ़ नहीं मिलता, ये सत्याग्रह नहीं रुकेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-rath-yatra-day-route-closed/