Gujarat Exclusive > राजनीति > ‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर राजनीति, राहुल गांधी ने बिना नाम लिए RSS को बताया ‘देशद्रोही संगठन’

‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर राजनीति, राहुल गांधी ने बिना नाम लिए RSS को बताया ‘देशद्रोही संगठन’

0
227

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को देशद्रोही संगठन करार देते हुए एक नया विवाद खड़ा कर दिया. यहां बता दें कि देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम मनाया जा रहा है. बीजेपी और केंद्र सरकार ने देश के हर घर में तिरंगा फहराने का अभियान शुरू करने का ऐलान किया है.

पीएम मोदी समेत बीजेपी के अन्य नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी डीपी बदल ली है और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर तिरंगा लगा दिया है. इन सबके बीच राहुल गांधी ने तिरंगा अभियान को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने अपने कर्नाटक दौरे के दौरान कर्नाटक खादी ग्रामोद्योग के कर्मचारियों से मुलाकात की, इस मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए राहुल गांधी ने लिखा “कर्नाटक खादी ग्रामोद्योग के सभी साथियों से मिलकर बहुत खुशी हुई. इतिहास गवाह है, ‘हर घर तिरंगा’ मुहीम चलाने वाले, उस देशद्रोही संगठन से निकले हैं, जिन्होंने 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया. आज़ादी की लड़ाई से, ये कांग्रेस पार्टी को तब भी नहीं रोक पाए और आज भी नहीं रोक पाएंगे

गौरतलब है कि देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर मोदी सरकार ने पिछले साल से आजादी का अमृत महोत्सव की शुरुआत की थी. जिसके तहत इस बार 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराना है. इसको लेकर जागरूकता फैलाने के लिए सांसदों ने बुधवार को दिल्ली में तिरंगा बाइक रैली निकाली थी. रैली को उपराष्ट्रपति एम वेकैया नायडू ने झंडी दिखाकर रवाना किया था. इस रैली में कई मंत्री, सांसद और विधायक शामिल हुए हुए थे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/war-between-china-and-taiwan-remains-a-threat/