Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी की पेशी से पहले हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता, कांग्रेस बोली- हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं

राहुल गांधी की पेशी से पहले हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता, कांग्रेस बोली- हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं

0
290

दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया. नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ED के सामने पेश होंगे. पार्टी मुख्यालय के पास भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एकत्र हुए है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है. मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के चलते ईडी कार्यालय के आससाप पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले को लेकर कहा कि हम राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय तक शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालेंगे. हम संविधान के रक्षक हैं, हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं. भारी पुलिस बल तैनात कर यह साबित हो गया है कि मोदी सरकार कांग्रेस से हिल गई है.

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस मामले को लेकर कहा कि हमनें गांधीवादी और शांतिपूर्ण तरीके से एक मार्च निकालने की कोशिश की थी लेकिन दिल्ली में अनुमति नहीं मिली. मुझे लगता है कि ये लोग जिस तरह एजेंसी का दुरूपयोग कर रहे हैं वो जगजाहिर है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी और तमाम नेताओं पर 7-8 साल से बंद केस डाले गए. कहीं ना कहीं राजनीतिक विरोधियों पर दबाव बनाने की राजनीति चल रही है. देश में इतने जरूरी मुद्दे हैं लेकिन अलग विचारधारा के लोगों को दबाने का काम हो रहा है. कांग्रेस के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ये पूरी तरह से विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास है. हम इस प्रयास के ख़िलाफ लड़ेंगे. एक प्रकार से ये देश की दूसरी आजादी की जंग है. ये चाहे हमें जेल में डाल दे लेकिन हम इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/prayagraj-violence-mastermind-bulldozer/