Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी के ट्वीट पर मचा बवाल, भाजपा ने चुनाव आयोगा से की शिकायत

राहुल गांधी के ट्वीट पर मचा बवाल, भाजपा ने चुनाव आयोगा से की शिकायत

0
574

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग चल रही है. इस बीच सियासी दिग्गजों ने ट्वीट कर बिहार के मतदाताओं को चुनावी पर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है.

लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट पर बिहार की सियासत गरम हो गई है.

भाजपा राहुल के इस ट्वीट को आचार संहिता का उल्लंघन मानकर इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है.

राहुल गांधी के ट्वीट पर विवाद

आज सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर बिहारवासियों से न्याय, रोजगार के नाम पर वोट मांगा था.

ट्वीट कर उन्होंने लिखा “इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए. आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए. बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएँ. #आज_बदलेगा_बिहार.”

 

भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

राहुल के इस ट्वीट के खिलाफ भाजपा ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. मिल रही जानकारी के अनुसार भाजपा नेता ट्वीट का प्रिंट आउट लेकर चुनाव आयोग पहुंचे हैं और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा रही है.

नियमों के मुताबिक मतदान के दिन मतदाता, दल या गठबंधन के नाम पर वोट नहीं मांगा जा सकता है. जबकि राहुल गांधी ने गठबंधन के नाम पर वोट माँगा है.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले सियासी दिग्गजों ने ट्वीट कर लोगों से बढ़ चढ़कर चुनाव में हिस्सा लेने की अपील किया था.

कोरोना संकटकाल के बीच होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा “सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें. दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें. याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!.”

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री ने भी ट्वीट कर वोटरों से अपील करते हुए लिखा “लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है.

यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए. आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bihar-election-political-appeal/