Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी, कहा- सरकार किसानों पर आक्रमण कर रही है

लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी, कहा- सरकार किसानों पर आक्रमण कर रही है

0
558

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी से कुचले गए किसानों की मौत और उसके बाद हुई झड़प के बाद से राज्य का राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच जानकारी सामने आ रही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज दोपहर 1 बजे लखनऊ आ रहे हैं.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी राहुल के दौरे को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि वे भी लखीमपुर में परिवारों से मिलने जाना चाहते हैं. प्रियंका गांधी ने स्पष्ट किया है कि जबतक मंत्री का इस्तीफा न हो जाए और उनके बेटे पर कार्रवाई न हो जाए ये संघर्ष जारी रहेगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू है. यह केवल 5 लोगों को रोकती है, हम 3 लोग जा रहे हैं. हमने उनको चिट्ठी लिख दिया है. विपक्ष का काम दबाव बनाने का है ताकि कार्रवाई हो. कल प्रधानमंत्री लखनऊ में थे मगर लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए. ठीक से पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है. आज हम 2 मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर खीरी जाकर उन परिवारों से मिलने की कोशिश करेंगे.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कुछ समय से देश के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है. किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है. उनकी हत्या की जा रही है. भाजपा के मंत्री के बेटे पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/union-minister-ajay-mishra-we-are-ready-for-investigation/